बिहार सीएम मोबाइल ,व्हाट्सप्प नंबर | नीतीश कुमार का मोबाइल नंबर

यहाँ आपको बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के Mobile Contact Number, Email Address, Office Address के बारे में जानकारी प्रदान की गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रदेश के नागरिकों की समस्याओ के समाधान हेतु एक हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की गई है। बिहार के नागरिक Bihar CM Helpline Number की सहायता से अपनी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से साझा कर सकते है। मुख्यमंत्री नितीश कुमार का Bihar CM Mobile Number,Whatsapp Number तथा Email ID को जारी करने का उद्देश्य आम जनता की शिकायतो का निस्तारण कर नागरिको से सीधे सम्बन्ध स्थापित करना है।

यह भी पढ़े – छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री (न्यूनतम आय) न्याय योजना

Bihar CM Mobile, Helpline Number

बिहार सरकार राज्य में शांति व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है परन्तु फिर भी कही किसी कमी के कारण आम नागरिको को परेशानियों का समाना करना पड़ जाता है। बिहार के नागरिको की इसी समस्या को देखते हुए  मुख्यमंत्री द्वारा खुद का मोबाइल नंबर,व्हाट्स अप्प नंबर व ईमेल आईडी प्रदान की गई है। Bihar CM Mobile Number के माध्यम से बिहार के निवासी भष्टाचार तथा भू माफिया की शिकायत सीधे मुख्यम्नत्री के Mobile Helpline अथवा Whatsapp Number की सहायता से कर सकते है।

बिहार सीएम मोबाइल ,व्हाट्सप्प नंबर | नीतीश कुमार का मोबाइल नंबर

बिहार सीएम मोबाइल नंबर ,व्हाट्सप्प नंबर का उद्देश्य

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल Bihar CM Helpline,Mobile Whatsapp Number  का उद्देश्य बिहार के लोगो की शिकायतों का निवारण कर उनको इंसाफ दिलाना है। बहुत बार ऐसा सुनने में आता है की आम लोगो की शिकायतों को सरकारी बाबू नहीं सुन रहे ऐसे समय में बिहार के मुख्यम्नत्री द्वारा जारी किया गया Bihar CM Helpline,Mobile Whatsapp Number किसी वरदान से कम नहीं है। बिहार मुख्यम्नत्री के मोबाइल नंबर,व्हाट्सएप्प नंबर तथा ईमेल की जनकरी नीचे तालिका में दी गयी है।

नीतीश कुमार राजनितिक सफर

नीतीश कुमार का जन्म 1 मार्च 1951 को बिहार के बख्तियारपुर में हुआ था। उनके पिता का नाम कविराज राम लखन सिंह और माता का नाम परमेश्वरी देवी था। नीतीश कुमार की राजनीतिक यात्रा 1971 में रामलोहिया युवा शाखा के एक सार्वजनिक सदस्य के रूप में शुरू हुई। इसके बाद 1974 और 1975 में गिरफ्तार किया गया। वह 1985 में बिहार विधानसभा के सदस्य तथा 1989 में महासचिव नियुक्त हुए। इसके बाद आगे बढ़ते हुए वह सन 2000 में 8 दिनों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद अनेको बार स्वाम तथा गठबंधन के सरकार के माध्यम से वह अब छठी बार मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभल रहे है।

BIhar Chief Minister सोशल मीडिया अकाउंट

आप अपनी शिकायत अथवा सुझाव बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक विभिन्न प्रकार के सोशल मिडिया पोर्टलों जैसे Google+, Facebook, Twitter तथा Email ID के माध्यम से पंहुचा सकते है। यहाँ हम आपको सारणी के माध्यम से विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी उपलब्ध करा रहे है जिसकी सहायता से आप नीतीश कुमार से सीधे संपर्क कर सकते है।

नीतीश कुमार फेसबुक फैन पेज Click Here
नीतीश कुमार ट्विटर हैंडल Click Here

Bihar CM Office Email ID |Nitish Kumar Email ID

इसके साथ ही आप मुख्यम्नत्री नीतीश कुमार के साथ आधिकारिक ईमेल आईडी के माध्यम से भी संपर्क स्थापित कर सकते है। आप मुख्यम्नत्री सचिवालय की वेबसाइट के माध्यम से संपर्क की कोशिश कर सकते है।

Nitish Kumar Email ID Click Here
Official Website Click Here  (http://cms.bih.nic.in/)

BIhar CM Nitish Kumar Helpline,Mobile Whatsapp Number Details

Bihar Chief Minister Contact Number   +91-612-2223886
Bihar Chief Minister Phone Number     +91-612-2224784
Bihar CM Fax Number                +91-612-2205800
Bihar CM Residence Fax Number      +91-612-2223393
Bihar CM Whats app Number          0612-2217741, 0612-2222079

इसके साथ ही आप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक अपनी शिकायत अथवा सुझाव इस पते के माध्यम से भेज सकते है।

Nitish Kumar Residence/House Address : Bakhtiyarpur ,Bihar India
Nitish Kumar Officr Address : Old Secritriate ,Patna Bihar India 800015

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोबाइल फ़ोन नंबर तथा व्हाट्सप्प नंबर की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे।

Updated: September 13, 2019 — 1:15 am

7 Comments

Add a Comment
  1. बिहार में गांधी सेतु पटना पुल जो गाड़ियां सीमेंट छड़ लेकर जाते हैं गाड़ियों से ₹1000 बिहार पुलिस लेती है नहीं देने पर गाड़ी को भुला देती है बोलते हैं सीमेंट छड़ गाड़ी को नहीं पाक होने देना है इसलिए हमें सरकार से आग्रह है कि वह पुल पर सीसीटीवी कैमरा लगाएं और उच्च स्तरीय जांच करवाएं हाई लेवल का सीसीटीवी कैमरा होना चाहिए अगर कोई गाड़ी आता है तो जीरोमाइल से ही घर जाना चाहिए बीच में गाड़ी का ब्रेक नहीं होना चाहिए पुलिस के पास जो भी गाड़ी के जांच करना है वह जीरो माइल पटना में ही जांच कर लें उसके बाद गाड़ी के नजदीक पुलिस वाले पुल से लेकर हाजीपुर तक नहीं जाए गाड़ी के पास जाते हैं और ड्राइवर के पास हाथ फैला कर ₹1000 लेते हैं नहीं देना पर गाड़ी को लौटा देते हैं अगर इसका प्रूफ चाहिए तो हमारा कांटेक्ट नंबर 993 1129 215

    1. लाल बाबु राम

      सेवा में।
      माननीये मुख्य मंत्री
      बिहार सरकार ,पटना विषयः- बिकास मित्र पद पर नियोजन कराने के संबंध में। महाशय।
      सादर अनुरोध है की मै लालबाबू राम, पिता जगदीश राम, सा0 विदुलीया, पंचायत देवहार,थाना अंघऱाठाढी, अनूमंडल झंझारपुर, जिला मधुबनी राज्य बिहार, का निवासी हु। यह की मेरा बिकास मित्र पद पर नियोजन हेतु 2016 में ही मैरिट लिस्ट बना ,अंमडल पदाधिकारी झंझारपुर द्वारा दो बार (1) 07 /12/2019 (2) 15/12/2019 को चयन समिति का वैठक आहूती करने का आदेश दिया गया परंतु बैठक आयोजन नही किया गया। अतः आप निवेदन है कि मैरा नियोजन कराने की कृपा किया जाय ।
      इस के लिए मै आप का सदा अभारी रहुगा
      लाल बाबु राम

  2. mr cm nitish kumar ji mai gaya ka hu mera beta 6+7 mahina se bimar hai pilzz help sir my mobail nomber 09939018710

  3. Cm Nitesh kumar achieved balance between his focus on delivery …left the state crumbling infrastructure road, bridge , Rickety best economy growth
    Bihar High population growth is a focus delivery and if it …. affect economy growth cm Nitesh kumar in a Bihar

  4. Sir nokha bidhansabha ke Rajpu prakhand ke rotvan panchayt Baghaila gav ke pait no 186 hai jo bihar sarkar aahra hai jo kisan ka khet ke patvan usi aahar se toha tha aaj kuch logo ne ghar bna liya hai,
    Sir
    Aahar bhir se hona chahiy

  5. sir aawas yojna me 30000 rupaya leta h

  6. Sir namaskar
    Hum batohi mandal village post :-kasrour (north) goda Bouram.darbhanga Bihar847427, sir tolate banane ke lye Yaha par 2000 rs ghus leta hai es par karway Karne ki kripa Kate,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *