केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण | वेबसाइट, हेल्पलाइन नंबर @welcomekejriwal.in

केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण | welcomekejriwal.in/ | Kejriwal Aapke Dwar Portal Helpline Number/Email Details

दोस्तों दिल्ली के मुख्यमंत्री माननीय अरविंद केजरीवाल द्वारा सोमवार को “केजरीवाल आपके द्वार” नामक कैंपेन की शुरुआत की गई। इस कैंपेन के अंतर्गत आप पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने एक पोर्टल और हेल्पलाइन मोबाइल नंबर भी लांच किया। इस अभियान के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द्र केजरीवाल राजधानी के लोगो से सीधे बात करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रोड शो और जनसभाओं के अलावा अब तकनीक के जरिए राजधानी के लोगो से सीधे बात करने के लिए इस कैंपेन की शुरआत की गयी है। अब मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल शहरवासियो के घर जाकर उनके दैनिक विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे और शहरवासियों की समस्याओ को सुलझाने का काम करेंगे।

नमस्कार! मैं अरविंद केजरीवाल. अंदर आ सकता हूं? आप बिजी तो नहीं हैं? थैंक यू, आपने अपने घर में बुलाकर बात करने का मौका दिया।  कुछ इस तरह की वीडियो केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण पोर्टल के डैशबोर्ड पर दी गई है। इसी अंदाज के साथ मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल राजधानी के लोगो से मिलकर उनकी समस्याओ को जानने का प्रयास करेंगे।

अब दिल्ली के स्थानीय लोग अपने क्षेत्र में सामान्य मुद्दों जैसे पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, अनधिकृत कॉलोनियों, बुनियादी ढांचे और महिला सशक्तिकरण के बारे में जान सकेंगे। इसके साथ ही सभी स्थानीय निवासी “केजरीवाल आपके द्वार” पोर्टल पर अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे। इस शिकायत पर सम्बंधित अधिकारियो द्वारा तुरंत संज्ञान लिया जायेगा।

दिल्ली में आप मुख्यालय में केजरीवाल आपके द्वार सॉफ्टवेयर को लांच करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक मोबइल नंबर 7690944444 जारी किया। उन्होंने कहा की ‘मेरा बहुत ज्यादा मन था कि दिल्ली के 50 लाख परिवारों के घर जाकर उनसे सीधे बात करूं. उन्हें रिपोर्ट कार्ड देकर पांच साल की सरकार में किए गए कार्यों को बताऊं।

यह फिजिकली संभव नहीं था, इसलिए दिल्ली के दो करोड़ लोगों से सीधे बात करने के लिए उन्हें टेक्नोलॉजी का सहारा लेना पड़ा है और केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण पोर्टल और सॉफ्टवेयर लांच किया गया है। इसके साथ ही आप इस पोर्टल पर अपने विचार भी साझा कर सकते हैं जिसपर आगामी चुनावो में जीत के बाद विचार किया जायेगा।

केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण पोर्टल

यदि आप दिल्ली में आप सरकार द्वारा शुरू की गयी योजनाओ तथा सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको दिए गए चरणों का पालन करना होगा।

पहला चरण: – सबसे पहले आपको केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण पोर्टल पर जाना होगा। इसके लिए यहाँ क्लिक करे

केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण

दूसरा चरण: – इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अभिवादन होगा। यहाँ आपको अभिवादन के पश्चात् “Welcome” पर क्लिक करना होगा।

तीसरा चरण: – इसके बाद आपको पुनः अभिभाषण के पश्चात् अपने उस विषय का चुनाव करना है जिस विषय पर आप बात करना चाहते है। 

चौथा चरण: – अब आपके सामने आपके सामने कंप्यूटर और मोबाइल स्क्रीन पर आपके द्वारा चयन किये गए विषय के अनुसार वीडियो के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जानकारी प्रदान करेंगे।

इसके साथ ही आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं साथ ही आप किसी योजना के कार्यान्वयन के सम्बन्ध में अपने विचार साझा कर सकते हैं। इन सभी विचारो पर आगामी विधानसभा चुनावो के बाद निर्णय लिया जायेगा।

हेल्पलाइन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा पार्टी मुख्यालय पर एक हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर मिस्ड कॉल करने पर आपके मोबाइल पर एक लिंक भेजा जायेगा। इसके बाद आप पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे मुद्दों पर बात कर सकेंगे।

हेल्पलाइन नंबर – 76909 -44444

यह भी पढ़े – CEO Delhi Voter List 2020: दिल्ली चुनाव वोटर लिस्ट {पीडीऍफ़}, मतदाता सूची में अपना नाम देखे

हम उम्मीद करते हैं की आपको केजरीवाल आपके द्वार पोर्टल से सम्बंधित जानकारी जरूर लाभदायक लगी होंगी। इस लेख में हमने आपके द्वारा पूछे जाने वाले सभी सवालो के जवाब देने की कोशिश की है।

यदि अभी भी आपके पास केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण पोर्टल से सम्बंधित सवाल है तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। इसके साथ ही आप हमारी वेबसाइट WWW.INDIASCHEME.COM को बुकमार्क भी कर सकते हैं।

पूछे गए प्रश्नों के उत्तर

केजरीवाल आपके द्वार शिकायत पंजीकरण पोर्टल पोर्टल क्या है?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा आगामी विधानसभा चुनावो के मद्देनजर एक पोर्टल और हेल्पलाइन नंबर लांच किया है। इस पोर्टल की सहायता से आप पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, अनधिकृत कॉलोनियों, बुनियादी ढांचे और महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दों पर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

इस ऑनलाइन पोर्टल को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य क्या है?

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा इस पोर्टल की शुरुआत राजधानी के नागरिको से टेक्नोलॉजी के माध्यम से बेहतर ताल-मेल के उद्देश्य से की गई है।

केजरीवाल आपके द्वार पोर्टल पर शिकायत पंजीकरण कैसे करे

इससे सम्बंधित जानकारी आपको इस लेख प्रदान की गयी है आपसे अनुरोध है की आप इस लेख को पूरा पढ़े।

Updated: February 7, 2020 — 2:38 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *