UP Rojgar Mela: उत्तर प्रदेश रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन, sewayojan.up.nic.in पंजीकरण

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2021 ऑनलाइन आवेदन, sewayojan.up.nic.in पंजीकरण, Uttar Pradesh Rojgar Mela Registration, यूपी रोजगार मेला सेवायोजन पोर्टल रजिस्ट्रेशन, उत्तर प्रदेश रोजगार मेला पंजीकरण की प्रक्रिया की जानकारी आपको इस लेख में दी जाएगी। कई शहरो और जिलों में युवाओ को रोजगार देने के लिए उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2021 का आयोजन किया जा रहा है।

इस रोजगार मेला 2021 के आयोजन के माध्यम से राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने से बेरोजगारी को कम किया जा सकेगा, और साथ ही सभी अपने परिवार के सदस्य का पालन पोषण भी आसानी से कर पाएंगे। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस योजना के अंतर्गत रोजगार प्राप्त करने वाले युवाओ की शिक्षित योग्यता 10वी,12वी, B.A, B.Com, B.SC , M.SC निर्धारित की गयी है। इस लेख में हम आपको Uttar Pradesh Rojgar Mela 2021 के ऑनलाइन आवेदन एवं आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

Table of Contents

UP Rojgar Mela 2021

राज्य सरकार द्वारा शुरू किये गए UP Rojgar Mela के अंतर्गत राज्य के सेवायोजन कार्यालयों द्वारा कई बहुराष्ट्रीय और  निजी  क्षेत्र के बेरोजगार नागरिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। इस योजना के अनुसार लखनऊ, अलीगढ़, इलाहबाद, बिजनौर, मिर्ज़ापुर, झांसी आदि अन्य जिले की प्राइवेट कम्पनियाँ इस आयोजन में भाग ले रही है, जिससे अधिक से अधिक लोगो को रोजगार दिया जा सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा के बेरोजगार युवाओ को रोजगार के अवसर देने के लिए सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से विभिन्न जिलों के लगभग 70,000 से अधिक खाली पदों की भर्ती के लिए UP Rojgar Mela 2021का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश राज्य के सेवायोजन कार्यालय द्वारा बेरोज़गार अभ्यर्थियों तथा नियोजको को एक ही जगह पर आमंत्रित कर के इस रोजगार मेले का आयोजन किया गया है।

822 ब्लॉकों में रोजगार मेले की शुरुआत, 82000 युवाओं को मिलेगी नौकरी

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा राज्य के 822 ब्लॉकों में रोजगार मेले की शुरुआत कर दी है। इस रोजगार मेले के माध्यम से राज्य के 82000 युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान किये जायेंगे। सेवायोजन विभाग एवं जिला प्रशासन के सहयोग से रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से सभी ब्लॉकों में रोजाना १०० युवाओ को रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगे। वह सभी युवा जिन्होंने सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है वह इस रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय में लगेगा यूपी रोज़गार मेला

आज के समय में बेरोजगारी की समस्या को देखते हुए, लखनऊ विश्वविद्यालय में अगले हफ्ते एक दिवसीय रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है। रोजगार कार्यालय के सहयोग से रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसकी अपेक्षित लगभग तिथि 15 से 20 मार्च तक हो सकती है । इस रोज़गार मेले में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आमंत्रित करने की तैयारी चल रही है। तारीख भेजने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को पत्र भेजा गया है। यह विश्वविद्यालय का प्रयास है कि चयनित छात्रों को मुख्यमंत्री के हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपें। नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की तैयारी कला संकाय के पीछे मैदान में की जा रही है। एमबीए विभाग के प्रमुख संजय मेधावी ने कहा कि अभी तक का यह सबसे बड़ा जॉब फेयर हो है। इस रोज़गार मेले  अंतगर्त अब तक, लगभग 100 कंपनियां सहमत हो गई हैं।

इस रोज़गार मेले में होंगे राज्य भर छात्र शामिल

इस रोजगार मेले में पूरे राज्य के छात्र होंगे शामिल, यह रोजगार मेला सभी छात्र के लिए खुला होगा। जो छात्र इस मेले का लाभ लेना चाहता है उन सभी को इसके लिए सर्विस इवेंट में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। और रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को लखनऊ रोजगार मेले की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा करना होगा और  छात्रों को इसमें अपना पूरा बायो डाटा भरना होगा। उसी आधार पर कंपनियां नौकरिया प्रदान करेगी।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन

इस रोजगार मेले का आयोजन का सेवायोजन विभाग के द्वारा किया गया है जिसके माध्यम से बेरोजगार युवाओ को रोजगार के अवसर दिए जायेंगे। जो नागरिक जिस नौकरी के योग्य होगा, उस नागरिक को उसी के अनुसार रोजगार प्रदान किया जायेगा। इस योजना के अंतर्गत बेरोजगार उम्मीदवारों को नौकरी देने के लिए कई बहुराष्ट्रीय तथा निजी क्षेत्र की  कंपनियों में विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस योजना के माध्यम से कई बेरोजगार नागरिकों को रोजगार मिल सकेगा। जो इच्छुक लाभार्थी Uttar Pradesh Rojgar Mela 2021का लाभ उठाना चाहते हैं या अलग-अलग कंपनियों के अंतर्गत नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं, तो वे सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, साथ ही रोजगार मेला का हिस्सा बन सकते हैं, जिससे आप नौकरी के अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश व्यापारी कक्ष द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पहली बार विभिन्न क्षेत्रों से जुडी हुई कम्पनिया इन रोजगार मेलो में शामिल होगी।अब तक अनेक कंपनियों ने UP Rojgar Mela में शामिल होने के लिए सहमति दी है। सभी प्रमुख कंपनियों का विवरण इस प्रकार है:-

यूरेका फ़ोर्ब्समेट लाइफरिलाइंस कैपिटल
आईसीआईसीआई बैंकसिटी वूड हॉस्पिटलट्रेवल हॉलीडेज

Uttar Pradesh Rojgar Mela 2021

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा बेरोजगार युवाओ को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए एक गोल्डन अवसर के रूप में रोजगार मेले की शुरुआत की है। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में लगभग 36 जिलों में रोजगार मेले का आयोजन करने जा रही है। इन रोजगार मेलो के माध्यम से उन छात्रों का चयन करेगी जिन्होंने अपनी शिक्षा पूरी कर ली है। बेरोजगार युवा रोजगार Uttar Pradesh Rojgar Mela 2021 के माध्यम से रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकेंगे।

Highlights of Uttar Pradesh Rojgar Mela

योजना का नामउत्तर प्रदेश रोजगार मेला
आरम्भ की गईसेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा
लाभार्थीशिक्षित बेरोजगार युवा
आवेदन की प्रक्रियाऑनलाइन
उद्देश्यबेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर
लाभरोजगार के आसान अवसर
श्रेणीउत्तर प्रदेश सरकारी योजनाएं
आधिकारिक वेबसाइटsewayojan.up.nic.in

यूपी रोजगार मेले के लिए चयनित जिले

लखीमपुर गाजियाबाद लखनऊ
ललितपुर एटा खीरी
महाराजगंज अयोध्या वाराणसी
बरेली मुरादाबाद जौनपुर
अलीगढ़ हरदोई सोनभद्र
फिरोजाबाद प्रतापगढ़ कानपुर
मऊ संत रविदास नगर बदायूं
कानपुर देहात चंदौली आजमगढ़
मेरठ रामपुर बुलंदशहर
बाराबंकी श्रावस्ती प्रयागराज
झांसी उन्नाव आगरा
रायबरेली बलरामपुर सहारनपुर

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2021 का उद्देश्य

वह सभी युवा जो शिक्षित होने के बाद भी रोजगार के अवसर प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं उन्हें उनकी शेक्षित योग्यता ,कौशल तथा अनुभव के अनुसार रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से UP Rojgar Mela 2021 की शुरुआत की गयी है। इन रोजगार मेलो के माध्यम से राज्य सरकार युवाओ को नौकरी के अवसर प्रदान करके रोज़गार के अनुपात में वृद्धि तथा बेरोजगारी की दर को कम करने का कार्य करेगी।

यूपी सेवायोजन पंजीकरण 2021

वह सभी इच्छुक युवा जो Uttar Pradesh Rojgar Mela 2021 में भाग लेना चाहते है, तो वे लोग अपने जिले के अनुसार भाग ले सकते है और अपनी इच्छानुसार संस्थान/कम्पनी में नौकरी प्राप्त करने का अवसर प्राप्त कर सकते है। इस रोजगार मेला 2021 के अंतर्गत बेरोजगार नागरिक के समान ही, नियोजक भी उक्त पोर्टल पर पंजीकरण करके अपने संस्थान तथा कंपनियों के रिक्त पदों को सेवायोजन विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हे।

यूपी रोजगार मेला 2021 के अंतर्गत रोजगार पाने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। राज्य के इच्छुक लाभार्थियों को नौकरी प्राप्त करने के लिए  राज्य सरकार द्वारा  बनाए गयी अधिकारिक वेबसाइट पर पजीकरण करना होगा। उन लाभार्थियों की पात्रता के आधार पर यूपी रोजगार मेला 2021 की अधिसूचना समय-समय पर प्रदान की जाएगी।

UP Rojgar Mela 2021 के मुख्य तथ्य

  • इस योजना के अंतर्गत आवेदन करने के लिए बेरोजगार युवाओ की शैक्षिक योग्यता 10 वी,12 वी, बी ए, बी कॉम, बी एससी, एम कॉम आदि होना आवश्यक है।
  • उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के तहत किसी भी प्रकार की आयु सीमा निर्धारित नहीं की गयी है।
  • यदि आवेदक इस UP Rojgar Mela के अंतर्गत आवेदन करना चाहता है, तो उसको उत्तर प्रदेश का मूल-निवासी होना आवश्यक है।
  • उम्मीदवार किसी रोजगार से जुड़ा नहीं होना चाहिए अन्यथा वह लोग इस योजना में शामिल नहीं हो सकते है।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला 2021 आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पहचान पत्र
  • पते का सबूत
  • योग्यता के दस्तावेज़
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

UP Rojgar Mela 2021| उत्तर प्रदेश रोजगार मेला ऑनलाइन आवेदन

यदि आवेदक इस योजना के अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं, तो वे नीचे दिए गए चरणों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको पंजीकरण के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने पंजीकरण फॉर्म खुल जायेगा।
UP Rojgar Mela
  • इस  फॉर्म में आपको पूछी गयी जानकारी विवरण जैसे- अपनी श्रेणी (नौकरी खोजने वाला या नियोजक चुने), अपना नाम, मोबाइल नंबर, यूज़र आईडी, पासवर्ड (8 अंको का), ई मेल आईडी आदि दर्ज करके अपना पासवर्ड बनाना है, फिर सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपका पंजीकरण सफल हो जायेगा।
  • इसके बाद आपको लॉगिन करने के लिए उपयोगकर्ता वर्ग, आईडी, बनाया गया पासवर्ड दर्ज करके प्रवेश करें बटन पर क्लिक कर देना है।
यूपी रोजगार मेला
  • लॉग इन होने के बाद अपने सभी मूल विवरण, शेक्षित योग्यता जानकारी तथा अनुभव विवरण दर्ज करके अपनी प्रोफाइल को पूरा कर लेना है। इसके बाद आपको नौकरी की अधिसूचना मिलनी आरम्भ हो जाएगी।
  • आपकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार, कौशल और अनुभव को पोर्टल पर अपलोड करना है।
  • इस नौकरी अधिसूचना के आधार पर आप सरलता से रोजगार मेला 2021 के लिए आवेदन कर सकते है।

रोज़गार मेले मे कंपनी, सैलेरी, पद संख्या विवरण कैसे देखे?

आप दिए गए आसान से चरणों के द्वारा रोज़गार मेले मे कंपनी, सैलेरी, पद संख्या विवरण आदि की जाँच कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट के होमपेज खुल जायेगा।
उत्तर प्रदेश रोजगार मेला
  • इसके बाद आपको आधिकारिक वेबसाइट पर आपको अपनी सुविधानुसार नौकरियां के प्रकार, वेतन सीमा, कंपनी सेक्टर, जिला और शैक्षिक योग्यता आदि विवरण को चुनना होगा।
  • सभी विकल्पों का चुनाव करने के बाद आप खोजे लिंक पर क्लिक कर दे।
UP Rojgar Mela Apply
  • इस प्रकार आपको आपके चुने हुए रोजगार मेले की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

गवर्नमेंट जॉब सर्च कैसे करे?

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको “Government Job” के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जायेगा।
Government Job
  • इस फॉर्म में आपको पूछी गयी जानकारी विवरण जैसे- विभाग, जनपद, भर्ती प्रकार, भर्ती समूह, पद का प्रकार,  समस्त पद आदि का चयन करके खोजे के बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने सभी गोवेर्मेंट जॉब प्रदर्शित हो जाएगी।

प्राइवेट जॉब सर्च कैसे करे?

  • सबसे पहले आपको सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। इसके बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको “Private Job” के विकल्प पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जायेगा।
Private Job
  • इस  फॉर्म में आपको पूछी गयी जानकारी विवरण जैसे- वेतन सीमा, सेक्टर, जिला, शैक्षित योग्यता आदि का चयन करके खोजे के बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपके सामने सभी प्राइवेट जॉब प्रदर्शित हो जाएगी।

Uttar Pradesh Rojgar Mela List, जिलेवार सूची

ज़िला रोजगार मेले का स्थानलिंक
मऊDistrict Emloyment Office ITI Campus Sahadatpura Mauप्रतिभाग करें
उन्नावजिला सेवायोजन कार्यालय आई०टी०आई० परिसर उन्नाव।प्रतिभाग करें
बाराबंकीजिला सेवायोजन कार्यालय‚ बाराबंकीप्रतिभाग करें
कानपुर देहातजिला सेवायोजन कार्यालय परिसर माती कानपुर देहातप्रतिभाग करें
संत रविदास नगरपुरानी कोलेक्ट्रेट बालीपुर ज्ञानपुर, भदोही (सन्त रविदास नगर )प्रतिभाग करें
श्रावस्तीराजकीय औद्‍योगिक प्रशिक्षण संस्थान(आई०टी०आई०) मुख्यालय भिन्गा निकट जिला खेल कार्यालय जनपद श्रावस्ती।प्रतिभाग करें
रामपुरजिला सेवायोजन कार्यालय‚ रामपुरप्रतिभाग करें
गोरखपुरRegional Employment Office Gorakhpur Near- Kachari Bus Standप्रतिभाग करें
कानपुर नगरRegional Employment Exchange G.T. Road, Kanpurप्रतिभाग करें
बुलन्दशहरDistrict Employment Office, Near Vikas Bhawan, Bulandshahr.प्रतिभाग करें
बदॉयूबैदामउ बैदिक विद्‍यापीठ महाविद्‍यालय डी०एम०रोड निकट सेवायोजन कार्यालय बदायॅॅू।प्रतिभाग करें
आगराRegional Employment Exchange agraप्रतिभाग करें
प्रयागराजक्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, प्रयागराजप्रतिभाग करें
शाहजहॉपुरGovt. I.T.I Roza Shahjahanpurप्रतिभाग करें
आजमगढराजकीय औद्‍योगिक प्रशिक्षण संस्थान‚ हर्रा की चुँगी आजमगढ。प्रतिभाग करें
बरेलीREGIONAL EMPLOYMENT OFFICE CIVIL LINE BAREILLYप्रतिभाग करें
झांसीक्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय‚झाँसीप्रतिभाग करें
गाजियाबादDistrict Employment Office, GHAZIABADप्रतिभाग करें
रायबरेलीजिला सेवायोजन कार्यालय रायबरेली निकट– निरीक्षण भवन सिविल लाइन रायबरेलीप्रतिभाग करें
बलरामपुरM.L.K.P.G COLLEGE BALRAMPURप्रतिभाग करें
सहारनपुरक्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय‚निकट विकास भवन‚ दिल्ली रोड‚सहारनपुर।प्रतिभाग करें
मुरादाबादक्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय‚मुरादाबादप्रतिभाग करें
वाराणसीउदय प्रताप कालेज‚ भोजूबीर‚ वाराणसी।प्रतिभाग करें
मेरठक्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय‚ कचहरी परिसर‚ मेरठ।प्रतिभाग करें
फिरोजाबादजिला सेवायोजन कार्यालय, सिविल लाइन, दबरई, फ़िरोज़ाबाद।

Contact Us

अगर आप रोजगार मेले में आवेदन के समय किसी प्रकार की परेशानी का सामना करते है तब आप दिए गए ईमेल आईडी और कांटेक्ट नंबर के माध्यम से मदद ले सकते है।

  • Email : sewayojan-up[atr]gov[dot]in
  • Phone No : 0522-2638995, 91-7839454211
  • Website: sewayojan.up.nic.in

यह भी पढ़े – मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना ऑनलाइन आवेदन, एप्लीकेशन फॉर्म

हम उम्मीद करते हैं की आपको उत्तर प्रदेश रोजगार मेला से सम्बंधित जानकारी जरूर लाभदायक लगी होंगी। इस लेख में हमने आपके द्वारा पूछे जाने वाले सभी सवालो के जवाब देने की कोशिश की है।

यदि अभी भी आपके पास इस योजना से सम्बंधित सवाल है तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। इसके साथ ही आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं।

पूछे गए प्रश्नों के उत्तर

क्या पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण के लिए कोई शुल्क देना होगा?

नहीं, इस पोर्टल पर पंजीकरण, नवीकरण और अन्य सभी संबंधित सेवाएं बिल्कुल मुफ्त हैं।

मैं पहले से ही रोजगार कार्यालय के साथ पंजीकृत हूं, क्या मुझे पोर्टल पर फिर से ऑनलाइन पंजीकरण करने की आवश्यकता है?

रोजगार कार्यालयों में पिछले पैटर्न पर एक्सचेंजों में पंजीकृत जानकारी बहुत कम है। यह पोर्टल विस्तृत जानकारी को एकत्र करने के लिए शुरू किया गया है। इसलिए वे सभी उम्मीदवार जो रोजगार कार्यालय के पास पहले से पंजीकृत  उन्हें भी आवश्यक जानकारी प्रदान करके खुद को पोर्टल पर पंजीकृत करने की आवश्यकता होती है।

ऑनलाइन पंजीकरण के बाद शैक्षणिक योग्यता अपग्रेड कैसे करे?

पंजीकरण के बाद “एजुकेशन” के पेज पर जाएं और “Do you want to upgrade academic qualification?”, लिंक पर क्लिक करें , इसके बाद “Add Academic Qualification” पर क्लिक करे और आप अपनी शैक्षणिक योग्यता को अपग्रेड कर सकते हैं।

पोर्टल पर पंजीकरण के बाद स्किल्स ऐड कैसे करे?

पंजीकरण के बाद “स्किल्स” के पेज पर जाएं और “Do you want to add skills after registration?” लिंक पर क्लिक करें , इस के बाद “add new skill” बटन पर क्लिक करें और आप पोर्टल पर अपनी प्रोफ़ाइल में स्किल्स जोड़ सकेंगे।

सेवायोजन विभाग द्वारा आयोजित रोज़गार मेले से बेरोजगार उम्मीदवारों को क्या लाभ होगा?

विभाग निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं के सक्रिय सहयोग से समय-समय पर रोज़गार मेलों का आयोजन करता है। पोर्टल पर पंजीकृत नौकरी चाहने वाले उम्मीदवार रोजगार मेला ड्राइव में भाग ले सकते हैं। रोज़गार मेले के माध्यम से उम्मीदवार निजी क्षेत्र में उनके लिए उपलब्ध अवसरों का लाभ उठा सकते हैं।

रोज़गार मेलों / नौकरी मेलों में भाग लेने के लिए क्या प्रक्रिया है?

निजी क्षेत्र के नियोक्ता अपने संस्थानों / कंपनियों में सेवयोजन पोर्टल पर रिक्तियों का विज्ञापन करते हैं जो पोर्टल के मुख्य पृष्ठ को देखने वाले उम्मीदवारों द्वारा आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। यदि उम्मीदवार की भागीदारी में दिलचस्पी है तो वह पंजीकरण के बाद इसके लिए आवेदन कर सकता है और नौकरी से संबंधित आवश्यक शर्तों को पूरा कर सकता है।

नौकरी तलाशने वालों को कैरियर काउंसलिंग का क्या फायदा है?

रोजगार विभाग छात्रों को नौकरी ढूंढ़ने के विभिन्न आयामों और प्रचलित नौकरी के अवसरों के बारे में अद्यतन करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्कूलों / कॉलेजों में कैरियर काउंसलिंग आयोजित करता है। इसका उद्देश्य स्पेशलिस्ट / काउंसलर्स द्वारा दी गई विभिन्न सहायक सलाह द्वारा उनके व्यक्तित्व विकास में वृद्धि करना है।

1 thought on “UP Rojgar Mela: उत्तर प्रदेश रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन, sewayojan.up.nic.in पंजीकरण”

Leave a Comment